‘ख़तम.. बाय-बाय.. टाटा.. गुड बाय..’: हारा अफगानिस्तान लेकिन T20 WC से बाहर हुई टीम इंडिया

T20 विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से शिकस्त दे दी, जिसके बाद टीम इंडिया इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई। अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर मात्र 124 रन ही टाँग सकी, जिसे न्यूजीलैंड ने 18.1 ओवर में मात्र 2 विकेट खो कर हासिल कर लिया। कप्तान केन विलियम्सन ने 42 गेंदों पर 40 रनों की जिताऊ और जिम्मेदार पारी खेल कर टीम को जीत तक पहुँचाया। न्यूजीलैंड की तरफ से तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट लिए।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से अपने पहले दोनों मैच गँवा बैठी भारतीय टीम ने अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड को जरूर हराया और नामीबिया से होने वाले मैच में भी जीत लगभग तय है, लेकिन उसे T20 विश्व कप के सेमीफाइनल की उम्मीदें बरकरार रखने के लिए आज न्यूजीलैंड की हार ज़रूरी थी। ये नहीं हो पाया। नामीबिया से भारत अब कितने भी बड़े अंतर से जीते, इसका कोई फर्क नहीं पड़ने वाला। इसके बाद लोगों के तरह-तरह के रिएक्शंस सामने आ रहे हैं।

‘डॉक्टर गिल’ नाम के ट्विटर यूजर ने टीम इंडिया की तुलना अफगानिस्तान एयरपोर्ट पर मचे भगदड़ से की, जब वहाँ तालिबान का शासन शुरू हुआ था। धोनी और कोहली सहित भारतीय टीम के अन्य खिलाड़ियों की तस्वीर शेयर करते हुए उसमें लिखा, “पहुँच गए एयरपोर्ट।”

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *