नायक वाले स्टाइल में योगी की ‘रात्रि चौपाल’: जनता बोली- नहीं मिले शौचालय, अफसरों को पड़ी फटकार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को प्रतापगढ़ के मधुपुर गांव पहुंचे. यहां सीएम ने चौपाल लगाई और जनता के साथ सीधे संवाद किया. मधुपुर गांव के स्कूल प्रांगण में रात्रि चौपाल के इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री गांव के हजारों लोगों से मुखातिब हुए और एक-एक कर सभी योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी ली.
सबसे पहला सवाल शौचालय पर आया कि गांव में कितने लोगों को शौचालय मिला है और कितनों को नहीं. इस सवाल के जवाब में ज्यादातर लोगों ने शौचालय नहीं मिलने की शिकायत की.
जिसके बाद मंच से ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जनता के सामने आने का हुक्म दिया और वहीं शौचालयों की जानकारी मांगी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने 24 घंटे के अंदर गांव के सभी लोगों को शौचालय के पैसे यानी 12 हजार रुपये उनके अकाउंट में ट्रांसफर किए जाने का आदेश दिया.
शौचालय के बाद प्रधानमंत्री आवास योजना का सवाल आया इसमें भी ज्यादातर लोग नाखुश थे क्योंकि उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिला था. एक बार फिर जिले के डीएम और बीडीओ समेत दूसरे अधिकारियों को तलब किया गया.
मुख्यमंत्री को बताया गया कि 126 लोगों को मकान दिए जा चुके हैं और 140 से ज्यादा लोगों की फेहरिस्त बनकर तैयार है. जिसके बाद मंच से लाभार्थियों के नाम पढ़े गए और फिर उन लोगों के भी नाम पढ़े गए जिन्हें अगले कुछ दिनों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान दिए जाने हैं.A
प्रतापगढ़ के सबसे बड़े गांव मधुपुर में राशन कार्ड और अलग-अलग पेंशन के बारे में मुख्यमंत्री ने पूछा तो जनता से वही जवाब आया कि ‘नहीं मिला है’. एक बार फिर बिफरे मुख्यमंत्री ने मंच से अधिकारियों को खूब सुनाया और सरेआम उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

Share
  • 2
  •  
  •  
  •  
    2
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *