भाई-बहन का रिश्ता शर्मसार, 8 माह की बच्ची से रेप

नई दिल्ली (प्रभाकर) : चचेरे भाई की हवस का शिकार बनी 8 महीने की मासूम अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नेताजी सुभाष पैलेस इलाके में आठ महीने की बच्ची के साथ उसके चचेरे भाई ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया है. पुलिस के अनुसार कल देर रात आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी पहचान सूरज (28) के रूप में हुई है. वह बच्ची के ताऊ का बेटा है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सूरज ने स्वीकार किया है कि कल उसने शराब के नशे में बच्ची से दुष्कर्म किया है. बच्ची के परिवार वालों ने बताया कि कल दोपहर में बच्ची घर में अकेली थी तभी सूरज ने उसके साथ दुष्कर्म किया है. बच्ची को लेडी हार्डिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर है.
बच्ची के पिता ने बताया कि वे और उनकी पत्नी काम के लिए घर से बाहर जाते हैं. जब बच्ची की मां घर लौटी तो बच्ची से जिस्म से खून बह रहा था और बिस्तर पर भी खून के निशान थे. जब इस बाबत आरोपी की मां से बात की गई तो वे टालमटोल करने लगी. बच्ची का इलाज यहां कलावती अस्पताल में चल रहा है. डॉक्टरों ने बताया कि बच्ची का तीन घंटे से अधिक समय तक ऑपरेशन चला. यह घटना रविवार दोपहर की है. यहां नेताजी सुभाष पैलेस इलाके में एक बच्ची से उसके ताऊ के बेटे ने ही बर्बरतापूर्वक रेप किया. घटना के वक्त बच्ची के माता-पिता काम के सिलसिले में बाहर गए हुए थे. घटना को अंजाम देने वाला 27 वर्षीय आरोपी सूरज शादीशुदा है और बच्चों का बाप भी है. पीड़िता के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया है.
बच्ची के पिता ने बताया कि रविवार दोपहर हम लोग अपने काम पर गए हुए थे और बच्ची घर में अकेली थी. इस बीच बच्ची को अकेला देख आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया. आरोपी ने शराब पी रखी थी. पीड़ित बच्ची के पिता मजदूरी का काम करते हैं, जबकि मां घरों में साफ-सफाई का काम करती है. जब बच्ची की मां आई तो उसने देखा बच्ची लगातार रो रही है और वह खून से लथपथ है. पूछने पर पता चला दिन में बच्ची को चाचा खिला रहा था. पीड़ित बच्ची के पिता ने पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी. जिसके बाद मौके पर पहूँची पुलिस ने परिजनों के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है.

Share
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *