2019 में कुछ अलग होगा कुंभ का क्रेज, यादें संजोने के लिए बनाए जा रहे हैं सेल्फी प्वाइंट

वर्तमान दौर में सेल्फी का चलन काफी बढ़ता जा रहा है. सेल्फी का क्रेज जिन लोगों को है उनके लिए इस बार कुंभ मेले में खास इंतजाम किए जा रहे हैं. 2019 में होने वाले कुंभ मेले में इस बार बहुत नई चीजें देखने को मिलेंगी, जिनमें सेल्फी प्वाइंट भी एक मुख्य चीज होगी. इसकी खास बात यह होगी कि इसमें पूरी टेंट सिटी यानी तंबू के शहर को बैकग्राउंड में दिखाया जा सकेगा. ऐसे में पूरे मेले की जगह का खूबसूरत नजारा दिखाई पड़ेगा.
दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस बार कुंभ को मेगा इवेंट के तौर पर पेश करने की कवायद में है. इसके लिहाज से वो इस मेले में भी युवाओं को बड़े पैमाने पर आकर्षित करना चाह रही है. जिसके लिए सेल्फी प्वाइंट को तवज्जो दी जा रही है. इसके लिए कुंभ क्षेत्र के बीचोंबीच से जाने वाले शास्त्री पुल पर पर्यटकों के लिए विशेष तौर पर सजावट की जा रही है. यहां से लोग कुंभ मेले की याद को तस्वीरों के माध्यम से संजोया जा सकता है.
जनवरी 2019 से शुरू
बता दें कि 2019 में शुरू होने वाला कुंभ मेला जनवरी में शुरू होगा और यह 55 दिनों तक चलेगा. यह कुंभ मेला कुल 55 दिनों तक रहेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक उत्तर प्रदेश सरकार इस बार के कुंभ मेले को वर्ल्ड क्लास इवेंट बनाने के लिए 3,000 करोड़ खर्च कर सकती है. योगी सरकार ने कुंभ के लिए एक स्पेशल लोगो पहले ही लॉन्च कर दिया है.

Share
  • 6
  •  
  •  
  •  
    6
    Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *