जब राजकुमार ने कहा था ‘धर्मेंद्र-जितेंद्र मेरे लिए सब बराबर

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर एक्टर राजकुमार अपने जने के बेहद उम्दा कलाकार थे। उनकी फैन फॉलिंग भी बहुत तगड़ी थी। राजकुमार से जुड़े कई किस्से आज भी काफी चर्चित हैं। ‘रंगीली’, ‘पाकीजा’, ‘मदर इंडिया’ और कई फिल्मों से बॉलीवुड फिल्मों में उन्होंने अपने दमदार किरदार से लाखों दिलों पर राज किया और अपार लोकप्रियता हासिल की। फिल्मों के अलावा वह अपने बेबाक अंदाज के लिए भी जाने जा रहे थे। मन में जो आता था, वह बोल देते थे। उनके व्यवहार की वजह से बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र भी उनपर एक बार काफी भड़क गए थे।

धर्मेंद्र, जितेंद्र और राजकुमार तीनों फिल्म धर्म कांटा ’में साथ नजर आए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त राजकुमार, धर्मेंद्र व जितेंद्र का नाम ठीक से नहीं लेते थे, कभी उन्हें दूसरे नामों से पुकारते तो कभी उनका नाम ही मिक्स कर दिया करते थे। शूटिंग के दौरान राजकुमार ने धर्मेंद्र और जितेंद्र को उनके गलत नामों से पुकारा तो धर्मेंद्र को गुस्सा आ गया और उनकी शिकायत के बारे में राजकुमार के पास पहुंच गए।

धर्मेंद्र की बातों को सुनकर राजकुमार ने अपने बेबाक अंदाज में दिया। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि दोनों की तुलना बंदर से कर दी और कहा, ‘क्या फर्क पड़ता है, राजेंद्र हो या धर्मेंद्र, जितेंद्र या बंदर, राजकुमार के लिए सब एक बराबर है।’

धर्मेंद्र के अलावा अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, गोविंदा और कई कलाकार उनके बेबाकपन का शिकार हो चुके हैं। यहां तक ​​कि राजकुमार ने एक पार्टी के दौरान बप्पी लहरी के स्टाइल को लेकर भी उनपर कमेंट कर दिया था और कहा था कि बस मंगलसूत्र की कमी है।
राजकुमार ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे उनकी फीस बढ़ाने पर डायरेक्टर ने सवाल उठाया था और कहा था कि फिल्म तो चली नहीं लेकिन आप अपनी फीस बढ़ा रहे हैं। डायरेक्टर के इस सवाल पर राजकुमार ने भी जबरदस्त अंदाज में जवाब दिया था।

उन्होंने निर्देशक के सवाल का जवाब दिया कि फिल्में चल रही हैं चाहे चलें या न चलें, लेकिन मैं फेल नहीं हुआ। इसलिए एक लाख रुपए फीस तो बढ़ेगी ही।

Share
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *