सुशील पहलवान के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करने की तैयारी

छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच हुए बवाल में पहलवान सागर धनकड़ की मौत के मामले में ओलम्पिक विजेता सुशील पहलवान और उनके सहयोगियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। ये आरोपी देश छोड़कर न भाग जाएँ, इसके लिए दिल्ली पुलिस लुकआउट नोटिस (एलओसी) जारी करने की तैयारी कर रही है।

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान घटना वाले दिन घायल सागर के दो और साथी पहलवान रविंद्र और भगत सिंह के बयान दर्ज किए। दोनों ने भी अगवा कर हमला करने के मामले में सुशील का नाम लिया है। माना जा रहा है कि इसके बाद सुशील की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि हस्तक्षेप में शामिल होने और बाकी लीगल नोटिस सुशील और बाकी पहलवानों के घर पहुंचाए जा रहे हैं।

मामले की छानबीन कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बात तो पूरी तरह साफ है कि सुशील और बाकी पहलवानों के बीच झगड़ा एक फ्लैट को लेकर हुआ था। जांच के दौरान पता चला कि घटना वाले दिन मंगलवार को भी सुशील और सागर गुट के पहलवानों में मॉडल टाउन में झगड़ा हुआ था। इसके बाद ही रात वाली घटना को अंजाम दिया गया।

पुलिस ने मामले में गिरफ्तार प्रधान दलाल के मोबाइल के अलावा बाकी पांच कारों की भी एफएसएल जांच करवा ली है। पुलिस अधिकारी उस दिन झगड़े के दौरान गोली चलने की बात से इनकार कर रहे हैं। पुलिस की टीम ने रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर के अलावा, यूपी, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड में सुशील व उसके सहयोगियों की तलाश की। वर्तमान में सुशील का अभी क्लस्टर नहीं मिल पाया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *