कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जन्मदिन आज

राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर दिल्ली कांग्रेस शनिवार को इसे सेवा दिवस ​​​​के रूप में मनाएगी और राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को फेस मास्क, मेडिकल किट और पका हुआ भोजन समेत मुफ्त आवश्यक वस्तुओं को बांटेगी. दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता इन वस्तुओं को नगर निगमों के 272 वार्डों में मुफ्त राशन प्राप्त करने के लिए लाइन में लगे लोगों को बांटेंगे.

संगठन ने एक बयान में कहा कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार के नेतृत्व में दिल्ली कांग्रेस कार्यकर्ता राष्ट्रीय राजधानी में लोगों को मास्क, मेडिकल किट, पका हुआ भोजन, पानी और अन्य सामान बांटेंगे. साथ ही कहा कि दिल्ली कांग्रेस के कार्यकर्ता शनिवार को राहुल जी के जन्मदिन पर बिना किसी दिखावटी उत्सव के नेक काम करते रहेंगे, क्योंकि कांग्रेस पार्टी का मकसद हमेशा लोगों की ईमानदारी से सेवा करना रहा है, खासकर तब जब वो अब जैसी चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना कर रहे हों.

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार ने कहा कि इसका उद्देश्य मदद और समर्थन के साथ उन लोगों तक पहुंचना है, जो कोविड-19 महामारी से तबाह हो गए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता उन लोगों के परिवारों से भी मिलेंगे, जिन्होंने कोरोनावायरस से अपने प्रियजनों को खो दिया है और उन्हें मदद और समर्थन देंगे.

कांग्रेस पार्टी पहले ही प्रदेश कांग्रेस कमेटियों, पार्टी के अलग-अलग संगठनों और विभागों को पत्र लिखकर कह चुकी है कि वो 19 जून को राहुल गांधी के जन्मदिन के मौके पर किसी तरह के जश्न का आयोजन नहीं करें. साथ ही कहा कि कोई होर्डिंग या पोस्टर नहीं लगाएं, बल्कि अपने पास उपलब्ध संसाधन का उपयोग जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए करें.

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *