वीकेंड: हरिद्वार-ऋषिकेश में यात्रियों की भीड़ से हाल-बेहाल, होटलों से लेकर कैंप और पार्किंग फुल

वीकेंड पर हरिद्वार और ऋषिकेश में यात्रियों का हुजूम उमड़ पड़ा। हरकी पैड़ी पर वीकेंड के दूसरे दिन रविवार को भी श्रद्धालुओं की भीड़ नजर आई। रविवार को पुलिस ने अपर रोड को भी जीरो जोन कर दिया था। इसके चलते लोगों को शहर कोतवाली से हरकी पैड़ी पर पैदल ही पहुंचना पड़ा। वहीं बाजारों में भी यात्रियों की भीड़ दुकानों पर खरीदारी करती हुई नजर आई। भीड़ के कारण ऋषिकेश में होटल व कैंप और हरिद्वार में पार्किंग फुल नजर आई।

उधर, हरिद्वार रोड स्थित नेपाली फार्म से लेकर बदरीनाथ राजमार्ग स्थित तपोवन तक वाहनों का लंबा जाम रहा। जाम के कारण दिनभर वाहन रेंगरेंग कर चलते रहे। बता दें कि शनिवार की अपेक्षा रविवार को ज्यादा भीड़ रही। वहीं संध्या आरती में भी भीड़ रही। इसके चलते पुलिस को सीमित संख्या होने के बाद श्रद्धालुओं की भीड़ को दूसरे घाटों पर भेजना पड़ा।

कोरोना काल के बाद धर्मनगरी में रोजाना भीड़ बढ़ रही है। श्रद्धालु बॉर्डर पर घंटों तक कोरोना जांच कराने के बाद हरिद्वार पहुंच रहे हैं। रविवार की सुबह पांच बजे से ही हरकी पैड़ी समेत अन्य घाटों पर श्रद्धालु स्नान करते हुए नजर आए।

लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस ने नगर कोतवाली से हरकी पैड़ी व भीमगौड़ा से हरकी पैड़ी क्षेत्र के जीरो जोन कर दिया था। यात्रियों की भीड़ अपर रोड के साथ ही मोती बाजार समेत अन्य बाजारों में भी दिखाई दी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *