उत्तराखंड से पंजाब भेजे जा रहे थे हथियार, पुलिस ने गिरोह का किया पर्दाफाश

 

फगवाड़ा: अपराधियों के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए सीआईए स्टाफ ने जेलों में बंद गैंगस्टरों के इशारे पर काम करने वाले तीन गुर्गों को गिरफ्तार करके उत्तराखंड के रुड़की से पंजाब में हथियार तस्करी कर रहे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ थाना सदर फगवाड़ा में मामला दर्ज किया गया है।

एसएसपी कपूरथला हरकमलप्रीत सिंह खख ने जानकारी दी कि सीआईए फगवाड़ा के प्रभारी एसआई सिकंदर सिंह को सूचना मिली थी कि उत्तराखंड निवासी अरशद सलमानी अपने साथियों के साथ जेलों में बंद कुछ गैंगस्टरों के संपर्क में हैं और एक्टिवा पर फगवाड़ा की तरफ या तो गैंगस्टरों को हथियारों की सप्लाई करने या डकैती की वारदात को अंजाम देने आ रहा है।

एसएसपी खख ने कहा कि सीआईए और सदर पुलिस स्टेशन फगवाड़ा की संयुक्त पुलिस टीमों ने तुरंत एक विशेष चेकिंग का आयोजन किया। जब अपराधियों ने रुकने का इशारा किया तो उन्होंने मौके से भागने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम ने आरोपियों के कब्जे से पिस्टल, दो मैगजीन और एक एक्टिवा बरामद की है।

प्रारंभिक जांच के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने खुलासा किया कि गिरोह का नेतृत्व अरशद सलमानी कर रहा था और होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर अमनदीप सिंह बब्बू के कहने पर वे रुड़की से गैंगस्टरों को हथियार सप्लाई करते थे। एसएसपी ने बताया कि इनके खिलाफ थाना सदर फगवाड़ा में मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश करेगी और जांच के बाद गिरोह के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार करने के लिए उनकी रिमांड की मांग करेगी। इसके अलावा अमनदीप सिंह बब्बू को होशियारपुर जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ करेगी।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *