फेरों से पहले शादी के मंडप से दूल्हा और दुल्हन का अपहरण, बाल पकड़ कर घसीटते ले गए आरोपी

शहर कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब में मंगलवार को चल रहे एक शादी समारोह के दौरान उस समय खलबली मच गई, जब दूल्हा और दुल्हन को तीन कारों में आए कुछ लोग अपहरण कर ले गए। जब दूल्हे के परिवार के लोगों ने आरोपियों को रोकना चाहा तो उन्हें पीटा गया। आरोपी दूल्हा और दुल्हन को घसीटते हुए कार में डालकर किसी अज्ञात स्थान पर ले गए। इस मामले में दूल्हा के परिवार ने लड़की के परिजनों पर अपहरण करने का आरोप लगाया है।

वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और गुरुद्वारा साहिब में लगे सीसीटीवी की फुटेज लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने दूल्हे के पिता की शिकायत पर दुल्हन के नौ परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस दोनों की तलाश में जुटी थी।

जानकारी के मुताबिक दूल्हा जग्गा सिंह पुत्र पूरन सिंह निवासी गांव बुट्टर (मोगा) का रहने वाला है और वह अनुसूचित जाति से संबंध रखता है। जबकि जमींदार परिवार से संबंध रखने वाली लड़की रशपिंदर कौर पुत्री जलौर सिंह निवासी गांव घल्लकंला भी मोगा की है। वह गांव बुट्टर में बुआ के पास रहती थी। सूत्रों के मुताबिक वहीं पर दोनों के प्रेम संबंध बन गए। लगभग आठ दिन पहले दोनों ने परिजनों को बिना बताए कोर्ट मैरिज कर ली थी।
लड़के का एक भाई जो अपने परिवार सहित जगरांव के नजदीक गांव लीला मेघ सिंह में रहता है। जिसकी जान पहचान कोठे बग्गू के गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी से थी। उसने दोनों को गुरुद्वारा साहिब में शादी के लिए बुलाया था। लड़के के परिवार का आरोप है कि फेरे की तैयारी के दौरान लड़की के परिवार को इसकी सूचना मिली तो तीन गाड़ियों में मुंह बांध काफी संख्या में पहुंचे और तेजधार हथियारबंद लोग गुरुद्वारा साहिब में दाखिल हो गए।

विरोध के बावजूद उन्होंने दुल्हन को बालों से घसीटा और दूल्हे की तेजधार हथियारों से पिटाई करते हुए अपहरण कर लिया। वारदात की जानकारी गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी ने गांव के सरपंच नवदीप सिंह को दी। जिसके बाद उन्होंने वारदात की जानकारी पुलिस को दी।

इस बारे में डीएसपी हर्शदीप सिंह ने बताया कि वारदात की जानकारी मिलते ही बस स्टैंड पुलिस चौकी प्रभारी कमलदीप कौर मौके पर पहुंचीं। उन्होंने गुरुद्वारा साहिब के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को कब्जे में लिया है। लड़के के पिता पूरन सिंह के बयान पर लड़की के परिवार के जसविंदर सिंह, हनी, बंत सिंह, जलौर सिंह एवं पांच-सात अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना सिटी में मामला दर्ज किया गया है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *